UTTAR PRADESHLucknow

एके शर्मा ने मौके पर 20 शिकायतों का किया निस्तारण

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने ’सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्थानुसार आज महीने के तीसरे बुधवार को राज्य स्तरीय जनसुनवाई की। इस दौरान उन्होंने सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक, मुख्य अभियंता एवं शिकायतकर्ता से वर्चुअल संवाद कर शिकायत के संबंध में हकीकत जानी और मौके पर 20 शिकायतों का निस्तारण किया। उन्होंने अब राज्य स्तर पर आने वाली इस प्रकार की हजारों शिकायतों का समाधान किया जाना आसान हो सकेगा।

ऊर्जा मंत्री ने जनसुनवाई के दौरान बुलंदशहर के उपभोक्ता राकेश गोयल के नि नलकूप संयोजन की विद्युत आपूर्ति बाधित करने से फसल सूखने तथा उपभोक्ता को जबरदस्ती परेशान करने पर संबंधित पहासू उपकेंद्र के जेई इंद्रेश कुमार तथा लाइनमैन राजू को शीघ्र बर्दाश्त करने के निर्देश एमडी पश्चिमांचल को दिए। इसी प्रकार बबेरू बांदा के शिकायतकर्ता पी सी पटेल की शिकायत बिजली घर मुरवल व बबेरू उपकेंद्र के ओवरलोड होने के कारण 15 दिनों से आपूर्ति सही से नहीं हो पा रही है, का संज्ञान लेकर ऊर्जा मंत्री ने दक्षिणांचल एमडी को दोनो उपकेंद्रों की क्षमता वृद्धि करने के निर्देश दिए।

ए के शर्मा ने रामपुर के उपभोक्ता नत्थू लाल की शिकायत नि नलकूप संयोजन के लिए धनराशि जमा करने के पश्चात भी संयोजन न देने पर सभी डिस्कॉम के एमडी को निर्देश दिया कि इस माह के अंत तक किसानों के नि नलकूप से सम्बन्धित संयोजन को पूर्ण रूप से सम्पन्न करा देना सुनिश्चित करा लिया जाए। इसी प्रकार मऊ के उपभोक्ता राम करण चौहान की शिकायत मीटर रीडर द्वारा गलत बिल निर्गत करने तथा परेशान करने संबंधी मामले पर मीटर रीडर  अजय विश्वकर्मा को हटाने के निर्देश दिए। जौनपुर के बदलापुर तहसील के उपभोक्ता मेजर जनरल अशोक कुमार की शिकायत बांस बल्ली के सहारे बिजली आपूर्ति की जा रही है, जिसका संज्ञान लेकर खंभे लगाने तथा सही प्रकार से संयोजन निर्गत करने के निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री  ने प्रयागराज के उपभोक्ता  बृजेन्द्र प्रताप की शिकायत वर्ष 2014 से प्रार्थी के विद्युत संयोजन को पीडी करने तथा एग्रीमेंट ऑफ कनेक्शन टर्मिनेट करने के बाद भी बिल आना व संयोजन बने रहने का संज्ञान लेकर कहा कि इस प्रकार के संयोजन का स्थाई विच्छेदन करते हुए बिलिंग सिस्टम पर इसे अपडेट भी किया जाए तथा अंतिम विच्छेदन के संबंध में उपभोक्ताओं को पत्र द्वारा सूचित भी किया जाय। गोंडा के शिकायतकर्ता  विष्णु दत्त तिवारी की शिकायत विद्युत् दुर्घटना में उसके पशु की 2020 में मृत्यु हो जाने तथा 30 हजार की क्षतिपूर्ति अभी तक न मिलने तथा औरैया के उपभोक्ता राजकुमार की शिकायत विद्युत पोल में करंट उतरने से उसके 08 वर्षीय पुत्र की मृत्यु होने संबंधी मुआवजे का अभी तक भुगतान न होने के संबंध में शीघ्र मुआवजे का भुगतान करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान चेयरमैन पॉवर कारपोरेशन  एम0 देवराज, प्रबन्ध निदेशक पावर कारपोरेशन  पंकज कुमार उपस्थित थे। साथ ही सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक, मुख्य अभियंता तथा शिकायतकर्ता वर्चुअली प्रतिभाग किया।

Related Articles

Back to top button